Custom image

नवाचार

नवाचार और प्रयोग

क्लास और विषयउद्देश्य सीखना शुरू में परिकल्पित।

उद्देश्य सीखना शुरू में परिकल्पित।


सीखना उद्देश्य एहसास है या नहीं

पदनाम के साथ अभिनव के नाम

पार्ट्स और पूरे परिवेश और पहचान पूरे और इसे पद के निरीक्षण करने के लिए।


कक्षा – 5 (Maths)

उन्हें अलग-अलग भागों में रंग भरने से कागज के स्ट्रिप्स तुलना करने के लिए। प्रोत्साहित छात्रों को विभिन्न आकार के कागज का उपयोग कर अपने स्वयं के अंश स्ट्रिप्स बनाने के लिए। उदाहरण के लिए: नारंगी (साबुत) और भिन्न दिखा।

एहसास है

एहसास है

Mr. Abdul Rais, PRT

कक्षा- I मेंआराम से बोल और अंग्रेजी सुन रहा है


कक्षा – I (English)

शब्द को स्वीकार करते हुए छोटे वाक्य बोल रहा हूँ। सवाल का जवाब दे / खुद के बारे में छोटे वाक्य उसे स्वयं को कहा। बच्चों को प्रोत्साहित छोटे प्रश्नों बनाने के लिए ..

एहसास है

Mrs.Neelam Maheshwari, PRT

(व्याकरण) के माध्यम से समृद्ध भाषा कौशल रास्ता तरीकों खेलते हैं।

कक्षा – II (English)

प्रभावी रूप से कौशल प्राप्त करने में सक्षम।

एहसास है

Mrs. Meera Meena, PRT

पशुओं और उनके बच्चों की तुलना।

कक्षा – II (EVS)

विभिन्न जानवरों और उनके बच्चों का निरीक्षण करने के लिए, पहचान और आकार और आकार की तुलना करें।

एहसास है

Mrs.Neelam Maheshwari, PRT

अलग अलग आकार की पत्तियों की तुलना करें।

कक्षा – III (EVS)

वातावरण में पत्तियों के विभिन्न आकार, निरीक्षण की पहचान और तुलना करें।

एहसास है

Mr.M.L.Mahawar,  PRT

बोलने और अंग्रेजी सुन और कैसे के लिए उपकरण अंग्रेजी बोलने के दौरान हिन्दी से बचने के लिए।

कक्षा – V

खेलने की भाषा खेल के माध्यम से और तस्वीरें और छड़ी के आंकड़े के माध्यम से बच्चों भाषा हँसी और वे धाराप्रवाह अनजाने में बात करने के लिए सीखना होगा देखकर छोटे वाक्य बोल कर सीखना होगा।

एहसास है

Mr.M.L.Mahawar,  PRT

कविताओं के माध्यम से अंग्रेजी शब्दावली को समृद्ध।

कक्षा – IV (English)

अपने स्वयं के वाक्यों में नए शब्दों का उपयोग। अंग्रेजी शब्दावली का संवर्धन।

एहसास है

Mr.M.L.Mahawar,  PRT